उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2019

उत्तराखंड सहकारी बैंक भर्ती 2019: उत्तराखंड सहकारी संस्थागत सेवा बोर्ड ने ग्रुप -3 (क्लर्क-कम-कैशियर), ग्रुप -2 (जूनियर शाखा प्रबंधक), ग्रुप -1 (वरिष्ठ शाखा) के पद के लिए प्रतिभाशाली कर्मचारियों के चयन के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। उत्तराखंड राज्य के जिला सहकारी बैंकों में प्रबंधक) और उप महाप्रबंधक पद। योग्य उम्मीदवार 23 फरवरी से 20 मार्च 2019 तक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उत्तराखंड के विभिन्न भागों जैसे देहरादून, हरिद्वार, नांटल आदि में कुल 442 रिक्तियां उपलब्ध हैं। क्लर्क-कम-कैशियर / जूनियर ब्रांच मैनेजर / सीनियर ब्रांच मैनेजर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। । किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या उप महाप्रबंधक पद के लिए आवश्यक विषय के रूप में अर्थशास्त्र / वाणिज्य के साथ ग्रेजुएट डिग्री।

उत्तराखंड सहकारी बैंक समूह -3 (क्लर्क-कम-कैशियर), समूह -2 (जूनियर शाखा प्रबंधक), समूह -1 (वरिष्ठ शाखा प्रबंधक) और उप महाप्रबंधक पदों के लिए आम तौर पर अस्थायी रूप से ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा मार्च / अप्रैल 2019 का महीना।

उम्मीदवारों को वेबसाइट www.ukcoorperative.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना चाहिए और आवेदन के किसी अन्य तरीके को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदकों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवश्यक शुल्क का भुगतान करना होगा।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की अंतिम तिथि - 20 मार्च 2019

उत्तराखंड सहकारी बैंक रिक्ति विवरण

कुल पद - 442

क्लर्क-कम-कैशियर - 305 पोस्ट
जूनियर ब्रांच मैनेजर - 104 पद
वरिष्ठ शाखा प्रबंधक - 23 पद
उप महाप्रबंधक - 10 पद
क्लर्क कम कैशियर और अन्य पदों के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता और अनुभव:

क्लर्क सह कैशियर / जूनियर शाखा प्रबंधक, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक: सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में एक डिग्री (स्नातक)। भारत या केंद्र सरकार द्वारा पंजीकृत संस्थान से छह महीने का प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी समकक्ष योग्यता के रूप में।
उप महाप्रबंधक - सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय के रूप में अर्थशास्त्र / वाणिज्य के साथ किसी भी विषय या स्नातकोत्तर डिग्री में स्नातकोत्तर उपाधि। भारत या केंद्र सरकार द्वारा कंप्यूटर में एक वर्ष का डिप्लोमा रखने वाले राज्य या केंद्र सरकार द्वारा पंजीकृत किसी भी समकक्ष योग्यता के रूप में मान्यता प्राप्त है।

आयु सीमा:

21 से 42 वर्ष

अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए विस्तृत अधिसूचना की जाँच करें

क्लर्क सह कैशियर और अन्य पदों के लिए चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा

उत्तराखंड सहकारी बैंक नौकरियां 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

योग्य उम्मीदवार 23 फरवरी से 20 मार्च 2019 तक इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क:

रुपये। 750 / - एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए।
रुपये। 1000 / - अन्य सभी के लिए
विस्तृत अधिसूचना पीडीएफ:


ऑनलाइन आवेदन लिंक