भारतीय नौसेना भर्ती 2019

भारतीय नौसेना ने विभिन्न कमांड में समूह 'सी', 'औद्योगिक' के रूप में वर्गीकृत ट्रेडसमैन मेट की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 15 मार्च 2019 को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना भारतीय नौसेना के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थानों से 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से प्रमाणपत्र होना चाहिए।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों से युक्त ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल होना होगा।

भारतीय नौसेना 554 ट्रेडमैन मेट पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को संबंधित कमांड के प्रशासनिक नियंत्रण में तैनात किया जाएगा, हालांकि उन्हें प्रशासनिक आवश्यकता के अनुसार नौसेना इकाइयों / संरचनाओं में भारत में कहीं भी तैनात किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की अंतिम तिथि - 15 मार्च 2019

भारतीय नौसेना रिक्ति विवरण

कुल पद - 554

भारतीय नौसेना ट्रेडमैन मेट पदों के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता और अनुभव:

किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से 10 वीं कक्षा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थानों और प्रमाण पत्र से उत्तीर्ण।

अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए विस्तृत अधिसूचना की जाँच करें

भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन मेट पदों के लिए चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

इंडियन नेवी ट्रेड्समैन जॉब्स 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों को 15 मार्च 2019 को या उससे पहले वेबसाइट www.joinindian navy.gov.in का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

आवेदन शुल्क:

उम्मीदवारों (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / PwBOs / भूतपूर्व सैनिकों और महिला उम्मीदवारों को छोड़कर, जिन्हें शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है) को रु। का शुल्क देना होगा। 205 / - नेट बैंकिंग का उपयोग करके या वीज़ा / मास्टर / RuPay क्रेडिट / डेबिट कार्ड / UPI का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से लागू करों और शुल्कों को छोड़कर।