अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल

AIIMS Bhopal Recruitment 2019: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, भोपाल (AIIMS Bhopal) ने सीनियर रेजिडेंट की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में पद के लिए आवेदन कर सकते हैं और 18 से 20 फरवरी 2019 तक वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।


महत्वपूर्ण तारीख:

वॉक-इन-इंटरव्यू - 18 से 20 फरवरी 2019

एम्स भोपाल रिक्ति विवरण

सीनियर रेजिडेंट - 101 पद

वरिष्ठ निवासी पद के लिए पात्रता मानदंड


  • एक MCI / UGC ने स्नातकोत्तर मेडिकल डिग्री को मान्यता दी। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से संबंधित विषय में एमडी / एमएस / डीएनबी / पीएचडी।
  • जिन उम्मीदवारों के पास DM / M.Ch है। संबंधित विशेष विभागों में संबंधित विभागों में पसंद किया जाएगा
  • न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और कार्डियोलॉजी में डीएम भी जनरल मेडिसिन के लिए आवेदन कर सकते हैं
  • एम.एचएच इन बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी और बाल चिकित्सा सर्जरी भी जनरल सर्जरी के लिए आवेदन कर सकते हैं
  • बायोकेमिस्ट्री, एनाटॉमी, माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी और लैब मेडिसिन और एफएमटी में गैर-मेडिकल उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवार को एम.एससी पास होना चाहिए। संबंधित विषय में डिग्री, और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पीएचडी।
  • इन पदों के लिए चयन के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवार को इस तारीख को या उससे पहले इस आशय के घोषित साक्षात्कार और परिणाम से पहले योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।
  • इंटरव्यू की तारीख से पहले क्वालिफाइंग डिग्री का कार्यकाल भी पूरा हो जाना चाहिए
  • जो पोस्ट ग्रेजुएट पहले ही एम्स या उसके बाहर सीनियर रेजिडेंसी (गैर शैक्षणिक) के 3 साल पूरे कर चुके हैं उन्हें नहीं माना जाएगा।


आयु सीमा:

37 साल

सीनियर रेजिडेंट के लिए चयन प्रक्रिया

चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा

एम्स भोपाल जॉब्स 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथि और समय पर ग्राउंड फ्लोर, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), मेडिकल कॉलेज भवन, साकेत नगर, भोपाल में 462020 (M.P.) में वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

आवेदन शुल्क:

रुपये। 1000 / - (एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं) डिमांड ड्राफ्ट द्वारा भुगतान किया जाना केवल "एम्स भोपाल" के पक्ष में

विस्तृत अधिसूचना 


रिक्ति विवरण 

more jobs click here